PKBS vs MI IPL 2024 : मुंबई इंडियंस को मिली तीसरी जीत. आशुतोष शर्मा की तूफानी पारी भी पंजाब को मैच नहीं जिता सकी.

Mumbai Indians vs Punjab Kings

PKBS vs MI IPL 2024: आज आईपीएल 2024 का 33वां मैच Punjab Kings और Mumbai Indians के बीच खेला गया. इस मैच में Punjab Kings ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसमें मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 192 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम 183 रन पर ऑलआउट हो गई.

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को कितने रनों से हराया?

आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रनों से हरा दिया और अंक तालिका में सातवां स्थान हासिल कर लिया। अब टीम के खाते में छह अंक हैं जबकि पंजाब की टीम चार अंकों के साथ नौवें स्थान पर है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 192 रन बनाए।

जवाब में पंजाब की टीम 183 रन ही बना सकी और 19.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. मुंबई के लिए गेराल्ड कोएत्ज़ी और जसप्रित बुमरा ने घातक गेंदबाज़ी की. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए. बुमराह को उनकी खतरनाक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फिर चला Ashutosh Sharma का बल्ला

जब पंजाब किंग्स की टीम 192 रनों का पीछा करने उतरी तो पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुरेन और प्रभसिमरन सिंह पंजाब के लिए ओपनिंग करने आए। पंजाब किंग्स की शुरुआत झटके के साथ हुई. पंजाब की टीम ने 14 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। जिससे पंजाब को पांचवां झटका लगा. झटका हरप्रीत सिंह के रूप में लगा जो सिर्फ 13 रन बना सके।

इस मैच में पंजाब के कप्तान सैम कुरेन ने सिर्फ 6 रन की पारी खेली. शशांक सिंह ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

जबकि आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदें खेलीं. लेकिन उन्होंने 61 रनों की तूफानी पारी खेली और जिसके चलते एक समय ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी।

लेकिन 18 ओवर गेंदबाजी करने आए कोइट्जे ने उनका विकेट लिया और मुंबई को जीत दिला दी. मैच भले ही मुंबई जीत गई, जीत गई लेकिन दिल आशुतोष शर्मा ने जीत लिया

Mumbai Indians

Rohit Sharma, Ishan Kishan(w), Tilak Verma, Hardik Pandya(c), Tim David, Mohammad Nabi, Romario Shepherd, Shreyas Gopal, Gerald Coetzee, Jasprit Bumrah, Akash Madhwal.

Punjab Kings

Rilee Rossouw, Prabhsimran Singh, Sam Curran(c), Jitesh Sharma(w), Liam Livingstone, Shashank Singh, Ashutosh Sharma, Harpreet Brar, Harshal Patel, Kagiso Rabada, Arshdeep Singh

यह भी पढ़ें: LSG VS CSK: क्या लखनऊ, चेन्नई की दहाड़ को रोक पायेगी क्या फिर चेन्नई मारेगी बाजी

Leave a Comment