बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2024: Bihar Board Intermediate Result तिथि पर अपडेट रहें

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड intermediate exam यानी 12वीं कक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित कर सकता है। पिछले साल यह मार्च के अंतिम सप्ताह में आया था और इस साल भी यह अंतिम सप्ताह में आ सकता है। वहीं एक हफ्ते बाद 10वीं का रिजल्ट भी आ सकता है।

Bihar Board Inter Result 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट

एक बार नतीजे घोषित होने के बाद छात्र इन्हें आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर आसानी से देख सकते हैं। उन्हें बस अपना रोल कोड और रोल नंबर डालना होगा।

Intermediate Result Bihar 2024: अपडेट कैसे रहें

सभी को सूचित रखने के लिए, बीएसईबी अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर परिणाम की तारीख और समय की घोषणा करेगा। वे परीक्षा के टॉपर्स के नाम और समग्र उत्तीर्ण प्रतिशत जैसे महत्वपूर्ण विवरण प्रकट करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेंगे। इसके बाद, छात्रों के उपयोग के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम लिंक सक्रिय हो जाएगा।

BSEB Inter exam परिणाम की संभावित तिथि

पिछले साल, बीएसईबी इंटर परीक्षा 11 फरवरी को संपन्न हुई थी और परिणाम 21 मार्च को घोषित किए गए थे। इस साल, अंतिम परीक्षा 12 फरवरी को समाप्त हुई, इसलिए हम उसी समय के आसपास परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं।

हमें अनुसरण करें

तारीख, समय की घोषणा और स्कोरकार्ड जांचने के लिंक सहित बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2024 पर नवीनतम अपडेट के लिए, इस ब्लॉग का अनुसरण करें।

BSEB 12th result 2024

सभी छात्रों को सूचित कर दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट के कॉपी का मूल्यांकन कर लिया गया है और बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर के परीक्षार्थियों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न का उत्तर भी जारी कर दिया गयाहै। इसके बाद बोर्ड के द्वारा बताया गया है कि बोर्ड के द्वारा जारी किए गए आंसर से अगर किसी भी छात्र-छात्र और अभिभावक को आपत्ति है तो वह बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं हालांकि इसका समय अभी खत्म हो गया है।

Inter रिजल्ट कब आएगा 2024

Inter result Kab aayega 2024: सभी छात्र इंटर रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यहां आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। अब से बिहार बोर्ड द्वारा इंटर का रिजल्ट किसी भी वक्त घोषित किया जा सकता है। उसके बाद सभी छात्र और उनके माता-पिता रिजल्ट देख सकते हैं।

inter रिजल्ट फाइनल डेट 2024

inter result final date 2024: यहां पर सभी अभिभावक और छात्र-छात्राओं को बता दें कि इंटर के रिजल्ट से पहले टॉपर का वेरिफिकेशन पूरा किया जाना है। वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद इंटर का रिजल्ट आ जाएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इंटर का रिजल्ट कभी भी आ सकता है।

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant दिल्ली के लिए एक बार फिर से खेलेंगे। . . UPSC CSE Prelims 2024 स्थगित: नई परीक्षा तिथि घोषित

Leave a Comment