Triumph Daytona 660 bike: जल्द ही बाजार में होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

TRIUMPH DAYTONA 660 bike 2024: आज के समय में भारतीय बाजार में लोग स्पोर्ट्स बाइक को ज़्यादा पसंद कर रहे हैं। स्पोर्ट्स बाइक की बात करें तो आम आदमी के लिए यह एक मुश्किल काम हो सकता है। हालाँकि ट्रायम्फ ने अपनी नवीनतम पेशकश Triumph Dayton 660 bike के साथ एक बार फिर चुनौती की ओर कदम बढ़ाया है।  यह बाइक सभी क्षेत्रों के राइडर्स के लिए कम्यूटिंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

TRIUMPH DAYTONA 660 bike

TRIUMPH DAYTONA 660 bike की जबरदस्त फीचर्स में

आगामी triumph डेटोना 660 बाइक में तीन राइड मोड्स – रेन, रोड और स्पोर्ट शामिल हैं, जो शानदार राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं। सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ यूएसडी फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक यूनिट लगा है। इस बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ TFT स्क्रीन भी शामिल किया गया है और आरामदायक राइडिंग के लिए स्प्लिट-सीट और क्लिप-ऑन हैंडलबार, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। यह बाइक ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर आधारित है और इसमें स्प्लिट LED हेडलाइट के साथ ऑल-LED लाइटिंग कनेक्टर शामिल है।

Infotainment System

ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक में एक छोटा टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो इसकी खूबसूरती और आधुनिकता को बढ़ाता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,  स्पीड अलर्ट, कॉल अलर्ट, स्टैंड अलर्ट, लो बैटरी अलर्ट, फ्यूल अलर्ट, स्पीडोमीटर इल्यूमिनेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, न्यूट्रल इंडिकेटर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी उन्नत सुविधाएँ शामिल हैं। ये सभी विशेषताएँ इसे एक स्मार्ट और आकर्षक बाइक बनाती हैं। 

TRIUMPH DAYTONA 660 bike Engine And Gearbox

ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक के इंजन फीचर्स की बात करें तो इसमें 660 सीसी का इन-लाइन 3-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 95 बीएचपी की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो बेहतरीन ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देते हैं।

यहां भी पढ़ें: 1. ROYAL ENFIELD SHOTGUN 650 पर 10000 रुपये की छूट

Dimensions and Capacity

ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक की फ्यूल टैंक क्षमता 14 लीटर है। इस बाइक की लंबाई 2,170 मिमी, चौड़ाई 736 मिमी और सीट की ऊंचाई 810 मिमी है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी, व्हीलबेस 1436 मिमी और कर्ब वेट 210 किलोग्राम है।

TRIUMPH DAYTONA 660 bike बेहद खूबसूरत Colour में

आप इस ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक को 3 बाहरी रंगों में खरीद सकते हैं:- कार्निवल रेड, स्नोडोनिया व्हाइट, और सैटिन ग्रेनाइट जैसे आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

TRIUMPH DAYTONA 660 bike Colour

TRIUMPH DAYTONA 660 bike Launch Date

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन फिर भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे बहुत जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

इसे भी पढ़े:-1. OLA DIAMONDHEAD, OLA CRUISER, OLA ROADSTES और OLA ADVENTURE ये चारों इलेक्ट्रिक बाइक भारत में हो चुकी है लॉन्च जाने उसके फीचर्स मे क्या क्या दिया है

TRIUMPH DAYTONA 660 bike की On Road price

TRIUMPH डेटोना 660 सुपरस्पोर्ट बाइक बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9 लाख रुपये से 9.25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

TRIUMPH DAYTONA 660 bike Rivals

यह ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक कावासाकी निंजा 650, एमएक्स मोटो एमएक्स9125 जैसी गाड़ियों से मुकाबला करती है।

इसे भी पढ़े:-1. Hyundai Kona EV Discount Offer 2024: 1लाख रुपए की मिल रही है छूट

Leave a Comment