अपराजेय Rajasthan Royals

RR Vs LSG, LUCKNOW: IPL 2024 संस्करण के 44वें मैच में आज Lucknow Supergiant और Rajasthan Royals आमने-सामने थे। RR अंक तालिका में शीर्ष पर थी और लगातार 6 जीत के साथ सातवीं जीत की तलाश में थी और वे  इस पर खरा उतरे। RR ने यह मैच एक ओवर शेष रहते 7 विकेट से जीत लिया। 

Rajasthan Royals ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

Rajasthan Royals ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ सुपर जॉइंट की तरफ से Quinton de Kock और KL Rahul बल्लेबाजी करने आए। डीकॉक ने पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे लेकिन ट्रेंट वोल्ट ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया और तीसरी गेंद पर de Kock को आउट कर दिया। डीकॉक के आउट होने के बाद लखनऊ सुपर जॉइंट के स्टार बल्लेबाज Marcus Stoinis बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने पिछले मैच में शानदार शतक लगाया था लेकिन आज वे शून्य पर आउट हो गए। स्टोइनिस को संदीप शर्मा ने आउट किया। 

केएल राहुल और हुड्डा की जबरदस्त बल्लेबाजी

Stoinis और de Kock के आउट होने के बाद केएल राहुल और हुड्डा संभलकर खेलते नजर आए। लखनऊ सुपर जॉइंट ने अपने पावर प्ले में दो विकेट खोकर 46 रन बनाए। Deepak Hooda ने अपनी पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हुड्डा ने अपना अर्धशतक पूरा करने में 7 चौके लगाए लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए। वहीं केएल राहुल संभलकर खेलते रहे और उन्होंने भी 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

निकोलस पूरन, आयुष बदोनी और कुणाल पंड्या ने के एल राहुल का साथ दिया और अंत में लखनऊ सुपर जॉइंट ने अपने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। इसमें केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और 8 चौके लगाए। केएल राहुल को आवेश खान ने आउट किया।

Rajasthan Royals की तेज शुरुआत

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे Rajasthan Royals के यशस्वी जायसवाल और बटलर ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी, हालांकि बटलर 34 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बटलर ने 18 गेंदों पर 34 रन बनाए जिसमें एक छक्का और चार चौके शामिल थे। एक समय राजस्थान रॉयल्स ने पांच ओवर में 50 रन पूरे कर लिए थे और अपने पावर प्ले में एक विकेट पर 60 रन तक पहुंच गए थे, लेकिन पावर प्ले खत्म होने के बाद अगले ही ओवर में जायसवाल 24  के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जायसवाल ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रियान पराग महज 14 रन बनाकर मिश्रा की गेंद पर आउट हो गए और राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट पर 78 रन हो गया।

कप्तान Sanju Samson की कप्तानी पारी

रेहान के आउट होने के बाद ध्रुव जुरेल और संजू सैमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की। Sanju Samson ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत तक 33 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में चार छक्के और सात चौके लगाए। वहीं Dhruv Jurel ने भी 31 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया। जुरेल ने अपनी 52 रनों की पारी में दो छक्के और पांच चौके लगाए।

Rajasthan Royals अंक तालिका में शीर्ष पर

दोनों बल्लेबाजों ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को कोई मौका नहीं दिया और आक्रामक बल्लेबाजी की। राजस्थान रॉयल्स ने एक ओवर शेष रहते लखनऊ सुपरजाइंट्स को 7 विकेट से हराकर दर्शकों का दिल जीत लिया। कप्तान संजू सैमसन को उनकी कप्तानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। यहां दर्शकों को बता दें कि राजस्थान रॉयल्स लगातार सातवीं जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। आने वाले दिनों में शीर्ष 4 के लिए मुकाबला और भी कड़ा हो जाएगा। फिलहाल राजस्थान रॉयल्स का शीर्ष 4 में स्थान लगभग पक्का लग रहा है।

Leave a Comment